अपना 50वा टेस्ट खेलने जा रहे आर अश्विन ने कहा यह सपना पूरा जैसा होना है

अपना 50वा टेस्ट खेलने जा रहे आर अश्विन ने कहा यह सपना पूरा जैसा होना है

भारत और श्रीलंका 26 जुलाई से गाल के मैदान 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने जा रहे हैं लेकिन यह टेस्ट भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के लिए बहुत ही खास होगा क्योंकि इस टेस्ट मैच के साथ ही वो 50 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे

इस विशेष उपलब्धि पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आश्विन ने कहा की ,”मै उस स्थान पर आया हूँ जहा मेने 2015 मे अच्छा प्रदर्शन किया था ये मेरे लिए सपना पूरा होना जैसा है, उस समय भी मेरे लिए वो महत्पूर्ण समय था क्योंकि मे टेस्ट टीम मे वापसी कर रहा था”.

साथ ही उन्होंने कहा की ” अब यहाँ से हर टेस्ट मेरे लिए आशीष और आशीर्वाद की तरह है.

उन्होंने ये भी कहा की पीछे की चीज़े देखकर मेने बहुत कुछ सिखा है और उसी से आगे की राह निर्धारित होती है, हम भविष्य के रिकॉर्ड सेट नही किये जा सकते हैं लेकिन मै खुद मे और सुधार कर खुद को और बेहतर कर सकता हूँ.

गौरतलब है की आर अश्विन इंडिया टीम मे सबसे महत्पूर्ण खिलाडी हैं अपने टेस्ट करियर मे कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले आश्विन और एक रिकॉर्ड अपने नाम करने जा रहा हैं.

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के बारे मे एक intertesting बात करते हुए कहा की,”इंटरनेशनल क्रिकेट बहुत ही निर्दयी होता है. यह आपको पीछे धकेल सकता है जिसके बाद आप काफी पीते हुए चीजों को याद कर सकते हैं”.

चोट से उभरने के बाद लोकेश राहुल की शानदार शुरुआत अभ्यास मैच मे लगाया अर्धशतक

साथ ही अपने 50वे टेस्ट को लेकर कहा की,” सब कुछ वैसा ही बस मेरे अंदर एक क्रिकेटर के रूप और जागरूकता बढ़ी है और मुझे पता है की अभ्यास के दौरान मुझे क्या करना है जिसके चलते मुझे और अधिक ज्ञान भी हुआ है जो बेहतरी और ले जाता है”.

आर अश्विन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मे भारत की तरफ से वैसे तो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मे मह्त्पूर्ण है लेकिन जब बात स्पिन के लिए मददगार पिचों की होती है तो उनकी बोलिंग ज्यादा महत्व रखती है पिछले कुछ टेस्ट सीरीज जो की इंडिया की टीम ने अपने ही घर मे खेले थे उनमे आश्विन का बेहतर प्रदर्शन रहा था और इसी बात की उम्मीद भारतीय टीम और कप्तान कोहली को आश्विन से श्रीलंका दौरे पर भी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *