एबी-डीविलिएर्स

एबी डीविलिएर्स को साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम मे दौबारा से लौटना चाहिए:शान पोलार्क

साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के सामने बिलकुल बेबस नजर आ रही है साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी तो तास के पत्तो की तरह ढ: जा रही है इस बात पर शान पोलार्क ने एबी डीविलिएर्स से आग्रह किया की वे जल्द से जल्द टीम मे वापस आये और खेले क्योंकि साउथ अफ्रीका को आने वाले दिनों दो बड़ी टेस्ट सीरीज इंडिया और ऑस्ट्रलिया जैसी टीमों के साथ खेलनी है.

उनका मानना है की अगर एबी भारत और ऑस्ट्रलिया के साथ होने टेस्ट सीरीज मे टीम का हिस्सा होंगे तो टीम की लाइन अप को मजबूती मिलेगी.

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा की,” मुझे लगता है की साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड को जरुरु एबी से इस बारे मे बात करनी चाहिए क्योंकि टीम को अब दो बड़ी टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमे एबी जैसे खिलाडी का होना बेहद जरुरी है साथ ही साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड का ध्यान टीम के टॉप आर्डर पर भी होना चाहिए.

शान पोलार्क ने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मे चल रहे टेस्ट सीरीज मे साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी को तो कुछ हद तक सही माना लेकिन बल्लेबाजी से वो बिलकुल भी खुश नजर नही आये इसलिए उन्होंने आग्रह किया है की साउथ अफ्रीका की टीम मे एबी डीविलिएर्स को जल्द से जल्द वापस लाया जाये ताकि टीम मे अनुभव के साथ बल्लेबाजी को भी मजबूती मिल सके साथ ही इंग्लैंड के साथ चल रहे सीरीज मे साउथ अफ्रीका के तरफ से कोई भी बड़ा नाम अपने नाम के अनरूप प्रदर्शन नही कर पाए चाहे वो हासिम अमला हो या फिर de cock या खुद कप्तान फाफ डू प्लेसिस.

गौरतलब है की एबी डीविलिएर्स चोट के चलते जनवरी 2016 से कोई भी इंटरनेशनल टेस्ट मैच नही खेला है और हाल के दिनों मे उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए है की अब वो अपना पूरा ध्यान आगामी वर्ल्ड कप के लिए लगाना चाहते हैं इसलिए वे टेस्ट क्रिकेट को लेकर ज्यादा उत्सुक नजर नही आ रहे हैं.

मगर साउथ अफ्रीका की टीम को अगर अपनी खोयी हुयी साख दुबारा से टेस्ट सीरीज मे वापस पानी है तो आने वाली दो बड़ी सीरीज कारगर साबित हो सकती है जिसमे एबी डीविलिएर्स की उपस्थिति साउथ अफ्रीका के लिए बहुत जरुरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *