चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और शिखर धवन से बेहतर टेस्ट बल्लेबाज है:गौतम गंभीर

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है इसी के बारे मे गौतम गंभीर ने उनकी तारीफ की और उन्हें शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजो से भी आगे बताया.

उन्होंने कहा की,”भले ही हम टेस्ट क्रिकेट को ज्यादा महत्व नही देते और यही कारण है की हम सिर्फ सफ़ेद गेंद को देखते है की क्या हो रहा है लेकिन जब बात लाल गेंद की आती है तो पुजारा शीर्ष पर है और शिखर धवन और विराट कोहली से भी ज्यादा निरंतर है”.

साथ ही पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ये भी कहा की,”हालंकि पुजारा सिर्फ एक ही प्रारूप खेलते है जिसका उन्हें फायदा मिला साथ ही काउंटी क्रिकेट का भी उन्होंने फायदा तो जरुर लिया है, साथ ही उन्होंने कहा की चेतेश्वर पुजारा अपना ध्यान सिर्फ पांच दिन के खेल पर लगाते है और उसी पर अभ्यास करने के लिए शानदार तरीके से अपने आप को स्थापित कर सकते है, हालंकि उन्होंने वनडे और टी-20 भी खेला है लेकिन वो उनके लिए ज्यादा कठिन रहा है जब आप एक ही प्रारूप खेलते है तो उसमे आपके लिए फोकस करना आसान हो जाता है बजाय तीनो प्रारूप खेलने के और यही फायदा चेतेश्वर पुजारा को भी हुआ है”.

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने विराट कोहली को दी एक चेतावनी

गौरतलब है की चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही मे चल रहे इंडिया और श्रीलंका के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज मे शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दो मैचों मे शतक लगाया है साथ ही पुजारा इस सीरीज मे अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी भी है, जहा उन्होंने गाल टेस्ट मे 153 और कोलम्बो मे भी 133 रन पारी खेली थी.

चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक दो मैचों मे 100.33 औसत से 301 रन बना चुके है. चेतेश्वर पुजारा ने अपनी batting मे निरतरता दिखाई है जिसकी वजह से उनकी तुलना अब दिग्गज राहुल द्रविड़ से भी की जाती है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *