चोट से उभरने के बाद लोकेश राहुल की शानदार शुरुआत अभ्यास मैच मे लगाया अर्धशतक

चोट से उभरने के बाद लोकेश राहुल की शानदार शुरुआत अभ्यास मैच मे लगाया अर्धशतक

काफी समय से चोट के कारण टीम से बहार चल रहे लोकेश राहुल ने जब श्रीलंका के खिलाफ वापसी की तो उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की उनके अनुसार उनकी चोट काफी गम्भीर थी जिससे उन्हें ठीक होने मे काफी समय लग गया साथ ही उन्होंने रिहैअब सेंटर को काफी बोरिंग बताया.

गौरतलब है की राहुल की भले ही टेस्ट मे अपने करियर की प्रगति बहुत धीमी रही हो लेकिन अब वो विराट कोहली के टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बन चुके है साथ लोकेश राहुल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट मे सबसे जल्दी शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन चुके है .

राहुल ने अपने चोट के दौरान जो उनके साथ हुआ उसके बारे मे बताया की उन्हें ,” रिहैब मे रहते हुए काफी बोरियत महसूस होती थी, क्योंकि रोज सुबह उठकर एक ही काम को बार-बार दोहराना पड़ता था जो उनके लिए काफी बोर करने वाली चीज़ थी, इसके साथ उन्होंने कहा की मेरी चोट काफी गंभीर थी जिससे उभरने मे काफी समय भी लग गया मुझे रोज सुबह उठकर जिम जाना होता था.

साथ ही उन्होंने कहा की एक युवा खिलाडी के लिए चोट काफी परेशानी खड़ी कर देती है क्योंकि ये समय आपके लिए काफी महत्पूर्ण होता है मै अपनी करियर मे 2-3 बार चोटिल हुआ हूँ.

25 साल के लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के दौरान चोटिल हो गये थे जिसके बाद उन्होंने आईपीएल 2017 भी नही खेला था राहुल आईपीएल मे RCB की तरफ से खेलते है साथ ही लोकेश राहुल ICC चैंपियंस ट्राफी का भी हिस्सा नही थे लेकिन चोट से उभरने के बाद राहुल ने अच्छी वापसी की है श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 54 रनों की शानदार पारी खेली थी हालंकि यह मैच ड्रा हो चूका है.

अब देखना होगा की चोट के बाद राहुल अपने आपको कैसे ढाल पाते है गौरतलब है की इंडिया अपना पहला टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से खेलेगी.

साथ ही भारतीय टेस्ट के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पहले ही इस दौरे से चोट के कारण बहार हो चुके है अब देखना होगा की क्या विराट कोहली शिखर धवन के साथ लोकेश राहुल को पारी की शुरुआत करने का मौका देंगे या नही.

2 thoughts on “चोट से उभरने के बाद लोकेश राहुल की शानदार शुरुआत अभ्यास मैच मे लगाया अर्धशतक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *