हार्दिक पांड्या

टेस्ट मैच जीतने के बाद कोहली ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की कहा,”पांड्या इंडिया के बेन स्टोक्स हैं”.

गाल टेस्ट मे भारत ने श्रीलंका को 304 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. अपना पहला टेस्ट खेल रहे हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहली पारी मे जहा अपना अर्धशतक पूरा किया वही 1 विकेट लेने मे भी सफल रहे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा की पांड्या आने वाले दिनों मे इंडिया के लिए सबसे बेहतरीन आलराउंडर साबित हो सकते हैं.

साथ उन्होंने ये भी कहा की,” पांड्या के अंदर भी इंग्लैंड के बेहतरीन बेन स्टोक्स जैसी ही क़ाबलियत है वो भी इंडिया के लिए बेन स्टोक्स बन सकते हैं”.गौरतलब है की पांड्या क्रिकेट के तीनो डिपार्टमेंट मे एक बेहतरीन खिलाडी है जहा वो अपनी तेज तरार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं वही उनकी तेज गेंदबाजी भी विपक्षी टीम के परेशानी का सबब बन जाती है और फील्डिंग मे उनकी चुस्ती को कौन भूल सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला है और वो भारत की  तरफ से टेस्ट खेलने वाले 289वे खिलाडी भी बन चुके हैं

जहा एक तरफ पांड्या भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं वही वर्तमान मे दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर बेन स्ट्रोक्स ने भी हाल ही मे चले रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच मे शानदार 112 रनों की पारी खेली है . पांड्या मे वो सभी खुभी नजर आती है जिससे वो भारत के लिए स्टोक्स जैसे खिलाडी बन सकते है

अब कप्तान और चयन समिति ने पांड्या को भी तीनो फॉर्मेट मे मौका दे दिया है जिसका फायदा हार्दिक पांड्या ने बखूबी ले भी चुके हैं हालंकि अब देखना दिलचस्प होगा की पांड्या आने वाले मैचों मे कैसा प्रदर्शन करते हैं और अपने कप्तान और कोच की उम्मीदों पर कैसे खरा उतरते हैं.

हालंकि श्रीलंका के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत मे इंडिया टीम के सभी खिलाडियों ने एक टीम वर्क के साथ खेला है सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया हैं पहले पारी मे जहा शिखर और पुजारा के साथ साथ हार्दिक पांड्या ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की तो वही दूसरी पारी मे खुद कप्तान ने शतक जड कर न सिर्फ अपनी टीम की जीत पक्की की साथ ही साथ लम्बे समय से टेस्ट मे फ्लॉप चल रहे कोहली ने खुद को फिर से एक बेहतरीन खिलाडी के रूप साबित कर दिखाया है. साथ ही साथ भारतीय गेंदबाजो ने इस टेस्ट मैच मे बेहतरीन प्रदर्शन किया तेज गेंदबाजी मे जहा उमेश और मोहम्मद शमी ने श्रीलंका को शुरूआती झटके दिया तो वही स्पिन डिपार्टमेंट ने भी श्रीलंका बल्लेबाजी क्रम को क्रीज़ पर टिक्कर रन बनाने का कोई मौका नही दिया और हर अन्तराल पर उनके विकेट निकालकर श्रीलंका को पूरी तरह से दबाव मे ला दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *