धोनी जब चाहिंगे तब सन्यास ले सकते हैं, रिधिमान शाह ने कहा

 

भारतीय टेस्ट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज रिधिमान शाह ने एमएस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की उन्हें अपने क्रिकेट को कब अलविदा कब कहना है ये उनके अपने हाथों मे है, वे जब चाहिंगे तब सन्यास ले सकते हैं.

शाह के अनुसार किसी भी खिलाडी को कब सन्यास लेना चाहिए ये उस पर ही निर्भर होता है साथ ये बात भी मायने रखती है की उस खिलाडी का योगदान टीम के लिए कितना रहा है साथ ही उन्होंने ये भी कहा की,”अगर कोई खिलाडी 10 मैच खेलता है तो जरुरी नही की आपका प्रदर्शन सभी मैचों मे शानदार रहे किसी मे खराब भी हो सकता है. हर खिलाडी बुरे और अच्छे दौर से जरुर गुजरता है.

गौरतलब है एमएस धोनी ने कई सालों से अपनी तूफानी बल्लेबाजी और बेहतरीन कप्तानी और साथ ही लाजवाब विकेट कीपिंग से अपना एक मुकाम बनाया है जिसे कोई भी शायद न भूल पाए हालंकि शाह के अलावा और कई दिग्गज खिलाडियों ने भी धोनी के सन्यास को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रया जाहिर की थी.

इतना ही नही धोनी ने अपने बेहतरीन फिन्शिंग की कला से टीम इंडिया को न जाने कितने मैच अपने दम पर जिताए हैं लेकिन समय के साथ अब वो पैनापन अब धोनी के बल्लेबाजी मे नजर नही आता है हालंकि अब भी धोनी कुछ मैचों अपनी दमदार batting जरुर कर लेते हैं.

हालंकि अपने कूल अंदाज को लेकर सबका दिल जितने वाले धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया है लेकिन सिमित ओवेरों के क्रिकेट मे अभी भी धोनी अपने आपको फिट मानते हैं और उनके साथ-साथ हर क्रिकेट प्रेमी उनसे 2019 का वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद रखता है.

..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *