मिताली राज युवाओ के लिए बेहतरीन मिसाल हैं:सानिया मिर्जा

मिताली राज युवाओ के लिए बेहतरीन मिसाल हैं:सानिया मिर्जा

भले ही इंडिया की महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हार गयी हो लेकिन उन्होंने लोगो के दिलो मे राज कर लिया है, सानिया मिर्जा ने भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और पूरी टीम की जमकर तारीफ की .

उन्होंने कहा की,” मिताली राज ने पिछले कुछ सालों से इंडिया के लिए बहुत कुछ किया है वो एक शानदार खिलाडी है मेरे हिसाब से वो तो क्रिकेट की अतुल्य दूत हैं. वो युवाओं के लिए एक बेहतरीन मिसाल हैं”.

गौरतलब है की वर्ल्ड कप से पहले इंडिया की महिला टीम इतना चर्चा का विषय नही होता था लेकिन वर्ल्ड कप मे उनके शानदार प्रदर्शन और टीवी द्वारा मैच के प्रसारण साथ ही सोशल मीडिया की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अब सब जानने लगे साथ ही सभी उनके प्रदर्शन की सरहाना भी कर रहे हैं.

इंडिया की टीम ने सेमिफिनल मे मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया हालंकि फाइनल मे वो इंग्लैंड से मात्र 9 रनों हार गयी सानिया मिर्जा के अनुसार.” वर्ल्ड कप मे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लाजबाब प्रदर्शन किया है और वो लगातार अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं उन्हें सराहना मिलनी ही चाहिए वो इसकी हकदार भी हैं”.

2017 का वर्ल्ड कप हमारा था, लेकिन हम उसे जीत नहीं पाए: मिताली राज

हालंकि मिताली राज फाइनल मे मिली हार से थोड़ी मायूस नजर आई और उन्होंने कहा की,” हम मैच जीत सकते थे लेकिन हमने आखरी चरणों मे मैच को सही से समाप्त नही किया जिससे हम मैच हार गये”.

सानिया मिर्जा के अनुसार मिताली राज इंडिया क्रिकेट के लिए एक वरदान है उन्होंने पिछले कुछ समय मे बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है.

गौरतलब है की इस वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट केबाद इंडिया की महिला क्रिकेट टीम के कुछ खिलाडी जरुर चमके हैं जैसे हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधना, दीप्ती शर्मा, पूनम राउत जैसी और भी खिलाडी हैं जो आज अपने अच्छे प्रदर्शन के बल पर इंडिया मे अब स्टार खिलाडी के रूप मे जानी जाएँगी साथ ही इस वर्ल्ड कप मे अपने शानदार प्रदर्शन से महिला क्रिकेट टीम ने खुद को साबित कर दिया है की वो भी पुरुष टीम की तरह ही एक मजबूत टीम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *