वर्ल्ड कप जीतना इंडियन महिला क्रिकेट के लिए भविष्य के लिए मददगार साबित होगा:मिताली राज

वर्ल्ड कप जीतना इंडियन महिला क्रिकेट के भविष्य के लिए मददगार साबित होगा:मिताली राज

भारतीय टीम ने महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मे ऑस्ट्रलिया को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल मे प्रवेश कर लिया है जहा उसे अब वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतने के लिए रविवार को इंग्लैंड से खेलना है.

सेमीफाइनल जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान मिताली राज ने अपनी प्रतिक्रिया जताई ,उन्होंने कहा की अगर हम वर्ल्ड कप का फाइनल जीत जाते है तो ये भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए भविष्य मे मददगार साबित होगा . हमने इस पुरे टूर्नामेंट मे बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिससे हमे भी अब तब्बजो मिलने लगी है.

और हमारे मैचों का भी प्रसारण टीवी पर किया जाता है जिससे हम पर और अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ जाता है.

गौरतलब है की भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मे हरमनप्रति कौर के शानदार 171 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को 36 रनों से हरा दिया था.

साथ ही मिताली राज ने कहा की.” हम वर्ल्ड कप का ये ख़िताब अपने नाम करना चाहते हैं इससे हमारा मनोबल बढ़ेगा, हमने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है ये वाकई हमारे लिए गर्व की बात है”.

भारत ने ऑस्ट्रलिया को हराकर अब तक किसी महिला वर्ल्ड कप मे दूसरी बार फाइनल मे प्रवेश किया है मिताली राज की कप्तानी मे टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है अभी तक खेले गये 7 मैचों मे उन्हें 5 मे जीत हासिल हुई है तो, 2 मैचों मे हार का मुहं देखना पड़ा है.

हालंकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की रैंकिंग वर्ल्ड मे 10 वे नंबर पर है लेकिन इस पुरे टूर्नामेंट मे वो सब बाकि टीमों से अव्वल ही नजर आई है और अब टीम वर्ल्ड के फाइनल मे है जहा उसे रविवार को लॉर्ड्स के खुबसूरत मैदान मे इंग्लैंड से खेलना होगा.

गौरतलब है की इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल मे प्रवेश किया था.

दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखकर ये अंदाजा तो जरुर लगाया जा सकता है की फाइनल रोमांचक होगा मैच किसी भी पाले मे जा सकता है हा ये जरुर है की बड़े मैचों मे जो टीम दबाव को झेलने मे जितनी ज्यादा सक्षम होती है जीत उसी की होती है यहाँ आपको दिमागी तौर पर काफी मजबूत होना पड़ता है.

अब सभी लोगो को सन्डे का इंतजार है एक बड़े मैच का लुत्फ़ उठाने का.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *