श्रीलंका को अपने घर मे हराना आसान काम नही है:रवि शास्त्री

श्रीलंका को अपने घर मे हराना आसान काम नही है:रवि शास्त्री

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से अपना पहला टेस्ट गाल के मैदान पर खेलने जा रही है जिसे लेकर इंडिया के नये कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की.

शास्त्री ने कहा की,”श्रीलंका को हलके मे लेना भारी गलती होगी हालंकि उन्होंने ये भी कहा की इंडिया की टीम का प्रदर्शन आगामी सीरीज मे अच्छा रहेगा.

रवि शास्त्री ने अपने टीम इंडिया के खिलाडियों की तारीफ करते हुए कहा की,”हमारी टीम के खिलाडियों का प्रदर्शन हमेशा मैदान पर काबिल-ए तारीफ होता है उन्हें हर परस्थिति मे ढलना आता है सभी खिलाडी अपना कम बखूबी जानते हैं”.

हालंकि उन्होंने श्रीलंका के बारे मे भी कहा की,” श्रीलंका को उनके घर मे हलके मे लेना बड़ी गलती होगी उनका प्रदर्शन अपने घरेलू मैदान पर हमेशा लाजबाब रहता है और उनकी टीम हमारे खिलाफ भी अच्छा खेलने की कोशिश करेगी वो सभी अपने मैदान की परस्थिति को भली-भातिं जानते हैं लेकिन मेरा काम अपने खिलाडियों को और निखारकर उनके खेल मे सुधार लाने का होगा जिसके लिए मै हर संभव प्रयास करूंगा”.

गौरतलब है की रवि शास्त्री पहली बार इंडिया की टीम के लिए किसी विदेशी दौरे पर कोच के रूप मे जायेंगे इसलिए उन पर भी विदेशी दौरे पर इंडिया की टीम को जीत दिलाने का दबाव तो जरुर होगा हालंकि चयन समिति ने एक मजबूत टीम श्रीलंका दौरे पर भेजी है जिसमे शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा कप्तान विराट कोहली और रहाने भी शामिल हैं.

अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया है हालंकि टीम इंडिया के साथ भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भी जुड़े हुए है लेकिन वो श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के साथ नही गये हैं.

चोट से उभरने के बाद लोकेश राहुल की शानदार शुरुआत अभ्यास मैच मे लगाया अर्धशतक

टीम इंडिया अपना प्रदर्शन टेस्ट मैच मे पिछले सीरीज की तरह रखना चाहेगी जहा उन्होंने घरेलु सीरीज मे ऑस्ट्रेलिया,साउथ अफ्रीका और न्यूज़ीलैण्ड और इंग्लैंड जैसी बड़ी-बड़ी टीमों  को धुल चटाई है लेकिन इस साल मे इंडिया टीम का पहला विदेशी दौरा होगा जहा उसे 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है एक बात जरुर है की श्रीलंका मे भले ही बड़े नाम अब न रहे हो लेकिन नये खिलाडी भी श्रीलंका की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं श्रीलंका भी ऑस्ट्रलिया खिलाफ किये गये लाजबाब प्रदर्शन को इंडिया के खिलाफ भी दोहराना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *