बारिश से प्रभावित तीसरे टेस्ट के पहले दिन तक इंग्लैंड ने 59 ओवेरों मे 4 विकेट खोकर 171 रन बना लिए हैं

ENG vs RSA: बारिश से बाधित मैच मे इंग्लैंड को जल्दी झटके लगने के बाद एलेस्टर कुक ने संभाला

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मे चले रहे टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट गुरुवार को ओवल मे खेला गया, बारिश के कारण पहले दिन मात्र 59 ओवर का ही मैच हो पाया इंग्लैंड की तरफ एलेस्टर कुक ने शानदार 82 रन बनाकर नाबाद हैं.

मैच का लेखा जोखा

ओवल के मैदान मे इंलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया हालंकि साउथ अफ्रीका की तरफ से कर्गोस रबाडा के आ जाने से साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी और मजबूत लग रही थी. और उसकी का नतीजा रहा की इंग्लैंड का पहला विकेट मात्र 12 के स्कोर पर ही गिर गया इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज Keaton Jenning बिना खाता खोले ही आउट हो गये उन्हें फिलेंडर ने आउट किया उसके बाद हालंकि Tom Westley और एलेस्टर कुक के बीच मे 56 रन की साझेदारी देखने को मिली जिससे इंग्लंड का स्कोर दूसरा विकेट गिरने तक 64 रन हो चुके थे, दूसरा विकेट westley के रूप मे गिरा जिन्हें क्रिस मोरिस ने फाफ डू प्लैसिस के हाथो कैच करवाया उसके बाद आये अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने हालंकि शुरुआत तो अच्छी की लेकिन वो अपनी पारी को ज्यादा देर तक क्रीज़ पर आगे नही बड़ा सके वो 29 रन बनाकर फिलेंडर की गेंद पर विकेट कीपर de कॉक को कैच de बैठे.

IND vs SL पहला टेस्ट: भारत ने 600 के जबाब मे श्रीलंका की आधी टीम 154 पर ही पवेलियन भेजी

उसके बाद एलेस्टर कुक का साथ निभाने आये Dawid Milan भी कुछ खास नही कर पाए और मात्र 1 रन बनाकर कर्गोस रबाडा की गेंद समझ नही पाए और क्लीन बोल्ड हो गये इस तरह से बारिश होने से पहले तक जहा एलेस्टर कुक एक तरफ से छोर सम्भालते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर 82 पर खेल रहे थे वही नये बल्लेबाज बेन स्ट्रोक्स भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए नजर आ रहे थे और वो 44 गेंदों मे 21 रन बनाकर क्रीज़ पर टिके हुए हैं.

बारिश से प्रभावित तीसरे टेस्ट के पहले दिन तक इंग्लैंड ने 59 ओवेरों मे 4 विकेट खोकर 171 रन बना लिए हैं वही साउथ अफ्रीका की तरफ से फिलेंडर 2 और रबाडा और मोरिस 1-1 विकेट लेने मे सफल रहे.

अगले दिन जहा इंग्लैंड की कोशिश रन गति और बढ़ाने की होगी तो वही साउथ अफ्रीका इंग्लैंड को जल्द-से जल्द आउट कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी साथ ही इंग्लैंड टीम की निगाह कुक के ऊपर भी होगी की वो अपना शतक पूरा करने मे कामयाब रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *