हार्दिक पांड्या

SL vs IND तीसरा टेस्ट: शिखर के शतक के बाद हार्दिक पांड्या ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इंडिया और श्रीलंका के बीच मे चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच प्ल्लेकल मे खेला गया, पहले दिन जहा शिखर धवन और लोकेश राहुल की बदौलत टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 329 रन बनाये थे वही अगले दिन हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर टीम इंडिया का स्कोर 450 के पार पंहुचा दिया.

मैच का लेखा जोखा

पहला दिन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्ल्लेकल मे खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और जो बिलकुल सही साबित हुआ शिखर धवन और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए शानदार 188 रन जोडकर श्रीलंका के गेंदबाजों को पहले विकेट के लिए तरसा दिया.

टीम इंडिया का पहला विकेट लोकेश राहुल के रूप मे गिरा जो शानदार 85 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद आये शिखर धवन भी अपना शानदार शतक पूरा करने के बाद 119 रन बनाकर आउट हो गये तब टीम इंडिया का स्कोर 219 पर दो विकेट हो चूका था इसके बाद आये दो नये बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने टीम का स्कोर मे 10 रनों का इजाफा किया था की पुजारा कैच आउट हो गये और टीम इंडिया 229 पर तीसरा झटका भी लग गया हालंकि उसके बाद आये अजिंकीय रहाने और कोहली ने मिलकर टीम का स्कोर 250 का पार पंहुचा दिया.

लेकिन रहाने भी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर टिक नही पाए और वो भी 17 रन बनाकर आउट हो गये .

इंग्लैंड से मिली हार से साउथ अफ्रीका क्रिकेट मे मची खलबली सबकी उम्मीद अब एबी डीवीलियेर्स पर

उसके बाद आये आर अश्विन ने और कोहली ने टीम का 294 तक पंहुचा दिया था की कोहली अपने अर्धशतक बनाने से 8 रन पहले ही आउट हो गये और टीम को 5 झटका लग गया इसके बाद आये विकेट कीपर बल्लेबाज रिधिमान शाह और आश्विन ने मिलकर टीम को 300 के पार तो पहुचाया लेकिन आश्विन भी 31 रन बनाकर आउट हो गये और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया के 329 पर 6 विकेट हो चुके थे और शाह और हार्दिक पांड्या क्रीज़ पर मौजूत थे. श्रीलंका की तरफ से मलिंडा पुष्पकुमारा और लक्षण संदकन ने दो -दो विकेट अपने नाम किये

दूसरा दिन

दुसरे दिन श्रीलंका की टीम को भले ही लगा होगा की वो इंडिया को जल्दी से आउट कर बल्लेबाजी करने उतरेगी लेकिन ऐसा बिलकुल भी नही हुआ बल्कि सब इसके उल्ट हो गया हालंकि रिधिमान शाह जल्दी आउट हो गये थे लेकिन कुलदीप यादव ने हार्दिक पांड्या का पूरा-पूरा साथ निभाया उन्होंने 73 गेंदों मे 26 रनों की पारी खेली और इस बीच मे हार्दिक पांड्या नाम का तूफान श्रीलंका के गेंदबाजो के ऊपर कहर बन कर टुटा उन्होंने मात्र 96 गेंदों मे 108 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली जिससे टीम इंडिया का स्कोर 8वा विकेट गिरने तक 400 पार पहुच चूका था.

अपनी इस पारी मे हार्दिक पांड्या ने 8 चोक्के और 7 लम्बे-लम्बे छक्के जड़े थे उन्होंने पुष्पाकुमारा एक ही ओवर मे 3 छक्के भी मारे थे और कुल मिलाके उन्होंने उस ओवर मे ही 26 रन बना डाले थे.

हालंकि इसके बाद कोई और बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज़ पर टीक नही पाए थे  और टीम इंडिया की पहली पारी 487 रन बनाकर आल आउट हो गयी थी.

और ताजा समाचार मिलने तक श्रीलंका के 101 रनों पर ही चार विकेट गिर चुके थे और वो अभी भी इंडिया के स्कोर से 386 रन पीछे है इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अभी तक 2 विकेट अपने नाम कर लिए साथ ही हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव भी 1-1 विकेट लेने मे सफल रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *