टीम इंडिया

SL Vs IND: दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहला टेस्ट गाल के मैदान पर 304 रनों के बड़े अंतर से हराने के बाद वो अब दुसरे टेस्ट भी जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश होगी.

हालंकि सीरीज का दूसरा टेस्ट गुरुवार को कोलोम्बो मे शुरू होगा टीम इंडिया के पास पहला टेस्ट जितने से एक मनोबेज्ञानिक बढ़त होगी हालंकि श्रीलंका की तरफ से उनके कप्तान दिनेश चंदिमल दुसरे टेस्ट मे उपलब्ध रह सकते है अगर ऐसा हुआ तो इससे जरुर श्रीलंका की बल्लेबाजी मजबूत होगी.

साथ ही टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल को भी दुसरे टेस्ट मे खेलते हुए देखा जा सकता है जो पहला टेस्ट बुखार की वजह से नही खेल पाए थे अगर टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम की बात की जाये तो इंडिया के पास 8वे नंबर तक बल्लेबाज है और जो इस वक्त पुरे फॉर्म मे नजर भी आ रहे हैं

वही अगर श्रीलंका की बात की जाये तो उनके तुर्प के इक्के कहे जाने वाले रंगना हेरात है लेकिन हेरात को पहले टेस्ट मे शिखर, विराट और पुजारा ने पूरी तरह से फेल ही कर दिया था अब देखना होगा की अगर वो कोलम्बो टेस्ट खेलते है तो उनकी गेंदबाजी अब कैसी होगी साथ ही साथ ही टीम इंडिया के मुकाबले श्रीलंका टीम के पास अनुभव की साफ कमी देखी जा सकती है सिर्फ अगर उपल थरंगा और एंजेलो मेथ्युस को छोड़ दिया जाये तो इस टीम मे किसी खिलाडी ने अभी ज्यादा मैच नही खेले हैं.

टेस्ट मैच जीतने के बाद कोहली ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की कहा,”पांड्या इंडिया के बेन स्टोक्स हैं”.

वही अगर हम कोलम्बो की पिच की बात करे तो तो ये पिच गाल के पिच के मुकाबले मे थोड़ी सी ड्राई है और हो सकता टेस्ट के तीसरे दिन तक गेंद स्विंग करे वैसे तो श्रीलंका मे आमतौर पर गेंद तीसरे दिन के बाद घूमना शुरू हो जाती है ऐसे मे कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेगा और विपक्षीय टीम के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर उन पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा. हालंकि इस मैच मे बारिश भी दखल दे सकती है इसकी भी सम्भावना जताई गयी है.

अभी तक टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 39 टेस्ट मैच खेले गये जिसमे टीम इंडिया का ही पलड़ा भारी रहा है, टीम इंडिया ने उनमे से 17 टेस्ट अपने नाम किये हैं जबकि श्रीलंका को सिर्फ 7 मे ही जीत नसीब हुई है और 15 टेस्ट बिना नतीजे के समाप्त हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *